राहुल अखिलेश की नयी चाल, गठबंधन को बनाया ढाल।

0
161
views

राहुल अखिलेश की नयी चाल, गठबंधन को बनाया ढाल – उत्तर प्रदेश चुनाव 2017

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 के लिए हाल ही में कांग्रेस के राहुल गाँधी और उत्तर प्रदेश के अखिलेश यादव ने गठबंधन किया। उत्तर प्रदेश में सपा की जो हालात थी उसको देखकर अखिलेश यादव समझ गए थे की उन्हें दोबारा उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनानी है तो कुछ अलग करना होगा।

सपा में फूट पड़ जाने के बाद अखिलेश सरकार का उत्तर प्रदेश में जीत पाना बहुत मुश्किल था। राहुल गाँधी भी जानते हैं की उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दाल आसानी से गलने वाली नहीं है। राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लाना चाहते है और उसके लिए कोई भी हतकंडे अपनाने को तैयार हैं।

क्या राहुल अखिलेश दोनों मिल कर बना पाएंगे गठबंधन की सरकार ?

राहुल – अखिलेश गठबंधन से बहुत ही एहम प्रश्न सामने आता है कि क्या दोनों मिल कर भी उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बना पाएंगे? प्रधानमंत्री मोदी की कार्यो की वजह से भाजपा सरकार का यू. पी. में पलड़ा बहुत भारी है।

कुछ ही समय पहले हुए विमुद्रीकरण से सभी राजनैतिक पार्टियां पहले से ही संकट में है। ऐसे में उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 और यह गठबंधन क्या रंग ले कर आएगा, ये तो चुनाव हो जाने के बाद ही पता चलेगा।

राहुल अखिलेश साथ-साथ, कितने दिन की है यह बात

अखिलेश यादव और सपा के झगडे तो सबको पता ही हैं। उनकी अपने पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल यादव से नहीं पटी। क्या वो राहुल गाँधी के साथ निभा पाएंगे? राहुल गाँधी जोक्स (jokes) तो आपने सब जगह पढ़े ही होंगे। ऐसे में यह गठबंधन क्या-क्या रंग लाता है देखते हैं। चुनाव प्रचार में दोनों साथ-साथ एक दूसरे की तारीफों के दिखे। लेकिन अगर ये गठबंदन न होता तो दोनों नेता एक दूसरे पर कटाक्ष कर रहे होते। देखते हैं इन दोनों नेताओं की अगली चाल क्या होती है, और यह दोस्ती कितने दिन तक कायम रह पाती है।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017
Image Credit : Punjab Kesri